अब भूत पकड़ेंगे सैफ़ अली खान, जानिए क्या कहा करीना कपूर खान ने !

अब भूत पकड़ेंगे सैफ़ अली खान, जानिए क्या कहा करीना कपूर खान ने !

सैफ अली खान बॉलीवुड के एक ऐसे एक्टर हैं जो अपने किरदारों के साथ प्रयोग करने में ज़रा भी नहीं हिचकिचाते। आप उनका एक्टिंग ग्राफ देखें तो लगता है कि कमाल है इस एक्टर की प्रतिभा का। कहाँ 90 के दशक में एक लवर बॉय वाले किरदार और आजकल कहाँ वह नकारात्मक किरदारों में दर्शकों को चौंका रहे हैं। बतौर निर्देशक फरहान अख्तर की पहली “फ़िल्म दिल चाहता है”(Dil Chahta Hai) ने सैफ अली खान के कैरियर को एक नया मोड़ दिया। इस फ़िल्म में आमिर खान के साथ उन्होंने जो कॉमेडी क्रिएट की, वो लाजवाब रही। फिर विशाल भारद्वाज की फिल्म “ओमकारा” (Omkara) में लंगड़ा त्यागी बनकर सैफ ने सिद्ध कर दिया कि वह बॉलीवुड के वरस्टाईल एक्टर हैं।

अजय देवगन की फिल्म ‘तानाजी: द अनसंग वॉरियर’ (Tanhaji: The Unsung Warrior) में सैफ ने अपने निगेटिव किरदार से दर्शकों के साथ -साथ क्रिटिक्स का दिल भी जीत लिया। फिल्म ”जवानी जानेमन” (Jawani Janeman) में नवोदित अदाकारा अलाया के पिता के रोल में उन्होंने जो अदाकारी की वह भी काबिल -ए तारीफ रही।


सैफ का फिल्मी सफर हमेशा से एक टर्निंग पॉइंट लेता रहा है। इनकी सफलता की गाड़ी में बराबर हवा होने के बावजूद भी पता नहीं क्यों बॉक्स ऑफिस पर अपने हुनर का धमाल नहीं मचा पाती है। सपोर्टिंग किरदारों में हमेशा से उनको सराहा गया है मगर जब भी लीड रोल की बारी आती है वो कहीं ना कहीं चूक जाते हैं।
 
लीक से हटकर फिल्में और किरदार करने वाले सैफ अली खान अब अपनी नेक्स्ट फिल्म ‘भूत पुलिस’ (Bhoot Police) से सबको चौंकाने वाले हैं। सैफ अली खान की मूवी ‘भूत पुलिस’ का फर्स्ट लुक रिवील हो गया है जिसमे उनका बहुत ही फन्नी लुक नजर आ रहा है। सैफ के हाथ में एक स्केप्चर है, जो उनके किरदार को खतरनाक बता रहा है। इस पोस्टर में उनकी आंखों में एक शैतानी और होंठों पे एक रहस्यमयी मुस्कान नजर आ रही है। सैफ ने ब्लैक शर्ट पे काली लैदर जैकेट पहनी हुई है, गले में माला लटक रही है, चेहरे पर हल्की दाढ़ी है कुल मिलाकर वह काफी स्टाइलिश दिख रहे हैं और ऐसा लग रहा है कि सैफ एक बार फिर एक बेहद मजेदार किरदार लेकर आ रहे हैं।

दिलचस्प बात यह है कि सैफ अली खान का यह फर्स्ट लुक पोस्टर उनकी पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान ने शेयर किया है। उन्होंने सोशल मीडिया पे शेयर करते हुए इसका कैप्शन लिखा है –

“पैरानॉर्मल से न डरें और विभूति के साथ सेफ महसूस करें.”

सैफ के प्रशंसकों को उनका ये नया अवतार, यह किरदार और उनके कैरेक्टर का नाम विभूति काफी पसंद आ रहा है। गौरतलब है कि रमेश तौरानी और अक्षय पूरी द्वारा प्रोड्यूस की गई यह एक हॉरर कॉमेडी फ़िल्म है, जिसमें सैफ अली खान के अलावा अर्जुन कपूर, यामी गौतम, जैकलीन फर्नांडिस ने भी अहम किरदार निभाए हैं। पवन कृपलानी द्वारा निर्देशित यह फिल्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होगी।

यहाँ यह बात भी उल्लेखनीय है कि सैफ अली खान ने ही दरअसल हॉरर कॉमेडी जॉनर को बॉलीवुड में लोकप्रिय किया। उनकी फिल्म “गो गोवा गॉन” (Go Goa Gone) काफी हिट रही जिसमें डर और हँसी का खूबसूरत मिश्रण किया गया था और जॉम्बी के रोल में सैफ अली खान ने दर्शकों को खूब एंटरटेन किया था। फ़िल्म भूत पुलिस भी उसी जॉनर का सिनेमा है जिसमें सैफ भूत पकड़ने वाले के किरदार में हैं।

सैफ अली खान अपने आप को रिपीट करना पसंद नहीं करते। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा था-

“मैं खुद को दोहराने से हमेशा बचता हूँ, इसलिए मैं कुछ अलग कैरेक्टर्स तलाश करता रहता हूँ और मै खुद को लक्की मानता हूँ कि मुझे अलग -अलग किस्म की भूमिकाएं निभाने का मौका मिला और मिल रहा है। दर्शकों का शुक्रिया कि वे मुझे अलग -अलग किरदारों में पसंद करते हैं.”

हमें भी यही उम्मीद है कि फ़िल्म “भूत पुलिस” में निभाया गया उनका यह किरदार भी लोग पसंद करेंगे और एन्जॉय करेंगे।

अब भूत पकड़ेंगे सैफ़ अली खान, जानिए क्या कहा करीना कपूर खान ने !
अब भूत पकड़ेंगे सैफ़ अली खान, जानिए क्या कहा करीना कपूर खान ने !

About गाज़ी मोईन

गाजी मोईन मुंबई में काफ़ी समय से फ़िल्मी दुनिया में बतौर गीतकार, राईटर और फ़िल्म जर्नलिस्ट एक्टिव हैं। वह कवि भी हैं और आप मुंबई सहित देश भर के कई कवि सम्मेलनों और मुशायरों में अपनी शायरी पेश करते आए हैं। ऑल इंडिया रेडियो मुम्बई पर नियमित रूप से वह अपनी रचनाएं पेश करते आए हैं। म्यूज़िक एलबम "तू ही तो था" और "शब" के लिए लिखे हुए उनके गीत काफी मक़बूल हुए हैं। सिंगर रूप कुमार राठौड़ और ग़ज़ल सिंगर सोनाली राठौड़ की आवाज़ में उनके गीत और ग़ज़लें रिकॉर्ड हैं जिन्हें रेडियो मिर्ची से प्रसारित किया गया। गाज़ी मोईन ने दूरदर्शन के कई सीरियल्स लिखे हैं, कई म्यूज़िक चैनल से जुड़े रहे हैं और फ्रीलांसर के रूप में कई अख़बारों, मैगज़ीन के लिए लिखते रहे हैं। गाज़ी मोईन मुंबई में द इंडियन परफॉर्मिंग राईट सोसाइटी लिमिटेड के मेंबर भी हैं। गाज़ी मोईन को उनके योगदान के लिए "सिनेमा आजतक अचीवमेंट अवॉर्ड" सहित कई पुरूस्कार और सम्मानों से भी नवाजा जा चुका है। इनकी 2 पुस्तकें पब्लिश हो चुकी हैं।

View all posts by गाज़ी मोईन →

Leave a Reply