‘टॉकीज’ पर स्ट्रीम कर रही एक बेदाग़ रोमांचक वेब सीरीज है ‘बेदाद’

'टॉकीज' पर स्ट्रीम कर रही एक बेदाग़ रोमांचक वेब सीरीज है "बेदाद"

इस कोरोना काल में सिनेमाघरों के लम्बे अर्से से बंद होने और लॉक डाउन की वजह से ओटीटी प्लेटफोर्म पर वेब सीरिज देखने का चलन काफी बढ़ा है। लोग अपने घरों पे अपने मोबाइल, लैपटॉप पर आसानी से फिल्मे और सीरिज देख रहे हैं। पिछले दिनों लॉन्च किए गए नए ओटीटी प्लेटफॉर्म टाकीज पर एक साइको थ्रिलर वेब सीरीज बेदाद रिलीज की गई है। अनिल रामचंद्र शर्मा के डायरेक्शन में बनी यह वेब सीरीज काफी रोमांचक है। कम से कम इसमें एक अलग ही विषय उठाया गया है।

यह स्टोरी है डॉक्टर आदि और उनकी पत्नी अपूर्वा की जिन्हें एक मनोरोगी उनके ही घर में बंधक बना लेता है। इस वन लाइनर पर जो लेखक निर्देशक ने कहानी और स्क्रीन प्ले का ताना बाना बुना है वो देखने लायक है। कैसे पति पत्नी एक-दूसरे पर अपने अतीत को लेकर शक करने लगते हैं, इसे बखूबी पेश किया गया है। वाइफ यह कल्पना करती है कि मनोरोगी या तो उसके पति का कोई पेशेंट है या उसका उसके अतीत से कोई रिश्ता है, उधर डॉक्टर को डाऊट है कि क्या वह मनोरोगी उसकी पत्नी के अतीत से जुड़ा हुआ है। जब पुलिसवाले उसके घर पहुँचते हैं, तो घुसपैठिए की मंशा को लेकर और भी बातें खुलती हैं। परत दर परत कई छिपी हुई कहानियाँ सामने आती हैं। तब दर्शकों को यह पता चलता है कि साइको ने अपने बचपन में एक भयानक एक्सपीरिएंस किया था। इस मनोरंजक थ्रिलर में यह भी दर्शाया गया है कि कैसे समाज के पावरफुल लोग आम आदमी का लाभ उठा सकते हैं।

पति पत्नी के रोल में पीयूष सुहाने और रितु पांडे ने बेहतर अदाकारी है। मगर वास्तव में यह वेब सीरीज आर्यन विकल के नाम रही है जिन्होंने एक साइको के किरदार में अपना बेस्ट दिया है और उन्होंने अपनी भूमिका के साथ पूरा इन्साफ किया है। उनमें एक बेहतरीन अभिनेता की तमाम सम्भावनाएं दिखाई देती हैं।

रुद्र के किरदार में आर्यन विकल ने दर्शकों को चौंकाया है। पीयूष सुहाने डॉ आदित्य के रूप में और अपूर्वा के रूप में रितु पांडे ने भी अपने किरदार को नेचुरल ढंग से पेश किया है। शाजी चौधरी इंस्पेक्टर हरनेक सिंह के रूप में हैं। चाइल्ड सोनू के रूप में तीर्थ ठक्कर ने अपनी अदाकारी से लोगों का ध्यान खींचा है वहीं सोनू के पिता के रूप में विक्रम राठौर ने भी अपना असर छोड़ा है।

शकील हाशमी, बायजू नायर, यतिन राव के ओटीटी प्लेटफोर्म टॉकीज़ पे स्ट्रीमिंग कर रही ओरिजनल सीरीज बेदाद ब्लैक हार्ट क्रिएटर्स और आई एम आई फिल्म्स के बैनर तले बनी है। इसके प्रोड्यूसर आर्य नोवोदित विकल, अनिल रामचंद्र शर्मा हैं जबकि लेखक और निर्देशक अनिल रामचंद्र शर्मा हैं। विमल एस मिश्रा ने कैमरे का कमाल दिखाया है वहीं कौशल महावीर ने बेहतर संगीत दिया है। संदीप कुरुप ने एडिटिंग टेबल पर अपनी योग्यता जाहिर की है। सुनिधि चौहान, मोहित चौहान, नीलम बत्रा ने इसके गाने गाए हैं जिन्हें गीतकार शकील आज़मी ने लिखा है।


कोरियोग्राफर फिरोज ए खान और राजू शबाना हैं। सीरिज का प्रभावी बैकग्राउंड म्यूज़िक मोंटी शर्मा ने कम्पोज़ किया है।

थ्रिलर, रोमांचक फिल्मे वेब सीरिज पसंद करने वालों के लिए बेदाद एक बेदाग़ तोहफा है। इसे देखा जा सकता है।

वेब सीरिज: बेदाद
जौनर: साइको थ्रिलर
आर्टिस्ट: आर्यन विकल, पीयूष सुहाने, रितु पांडे
डायरेक्टर: अनिल रामचंद्र शर्मा
रेटिंग: 3 स्टार्स
प्लेटफॉर्म: टॉकीज

About गाज़ी मोईन

गाजी मोईन मुंबई में काफ़ी समय से फ़िल्मी दुनिया में बतौर गीतकार, राईटर और फ़िल्म जर्नलिस्ट एक्टिव हैं। वह कवि भी हैं और आप मुंबई सहित देश भर के कई कवि सम्मेलनों और मुशायरों में अपनी शायरी पेश करते आए हैं। ऑल इंडिया रेडियो मुम्बई पर नियमित रूप से वह अपनी रचनाएं पेश करते आए हैं। म्यूज़िक एलबम "तू ही तो था" और "शब" के लिए लिखे हुए उनके गीत काफी मक़बूल हुए हैं। सिंगर रूप कुमार राठौड़ और ग़ज़ल सिंगर सोनाली राठौड़ की आवाज़ में उनके गीत और ग़ज़लें रिकॉर्ड हैं जिन्हें रेडियो मिर्ची से प्रसारित किया गया। गाज़ी मोईन ने दूरदर्शन के कई सीरियल्स लिखे हैं, कई म्यूज़िक चैनल से जुड़े रहे हैं और फ्रीलांसर के रूप में कई अख़बारों, मैगज़ीन के लिए लिखते रहे हैं। गाज़ी मोईन मुंबई में द इंडियन परफॉर्मिंग राईट सोसाइटी लिमिटेड के मेंबर भी हैं। गाज़ी मोईन को उनके योगदान के लिए "सिनेमा आजतक अचीवमेंट अवॉर्ड" सहित कई पुरूस्कार और सम्मानों से भी नवाजा जा चुका है। इनकी 2 पुस्तकें पब्लिश हो चुकी हैं।

View all posts by गाज़ी मोईन →

One Comment on “‘टॉकीज’ पर स्ट्रीम कर रही एक बेदाग़ रोमांचक वेब सीरीज है ‘बेदाद’”

Leave a Reply