गायिका और अदाकारा पूजा गांगुली म्यूज़िक वीडियो, टीवी शो और फिल्मों में हैं व्यस्त

गायिका और अदाकारा पूजा गांगुली म्यूज़िक वीडियो, टीवी शो और फिल्मों में हैं व्यस्त

फिल्मी दुनिया मे बंगाल की काफी प्रतिभाओं ने अपना जादू दिखाया है। एक बंगाली ब्यूटी पूजा गांगुली आजकल सुर्खियों में हैं और उसकी वजह है उनका नया म्यूज़िक वीडियो “ओ रे बेवफ़ा” जिसे उन्होंने न सिर्फ गाया है बल्कि इस सैड रोमांटिक सांग के वीडियो में वह एक्ट करती हुई भी दिखाई दे रही हैं। पूजा गांगुली सिंगर और एक्ट्रेस दोनों हैं। इस वीडियो को गोवा की शानदार लोकेशन्स पर फ़िल्माया गया है, जिसे म्यूज़िक लवर्स काफी पसंद कर रहे हैं।

पीएमपी म्युज़िक के द्वारा यह गाना रिलीज हुआ है। इससे पहले पूजा के कई बंगाली गीत भी रिलीज हो चुके हैं, यह उनका पहला हिंदी गीत है।

पूजा गांगुली इस गाने को लेकर बेहद उत्साहित हैं। उन्होंने बताया “यह एक सैड रोमांटिक गीत है, जिसकी कहानी मेरी लाइफ से जुडी हुई है। इसके गीतकार प्रसाद बाबू और संगीतकार पिजुष चक्रवर्ती हैं। मेरा प्रयास एक अच्छा गाना बनाने का रहा है, जल्द ही मेरे कुछ और सांग भी आने वाले हैं।”

पूजा गांगुली का नया गीत ओ रे बेवफा, चित्र: पी एमपी म्यूजिक के चैनल से साभार

आपको बता दें कि पूजा गांगुली की मम्मी भी सिंगर थीं, उन्हीं से छोटी उम्र से ही पूजा ने म्यूज़िक की ट्रेनिंग ली और शास्त्रीय संगीत की शिक्षा प्राप्त की। उन्होंने कोलकाता में स्टेज शो दसवीं पास करने के बाद प्रारम्भ किया। उसी वक्त अदाकारी का भी उन्हें शौक हुआ। कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने के बाद 8 साल पहले उन्होंने बंगाली टीवी चैनल के शो से अभिनय के करियर की शुरूआत की। वह फिलहाल जी बांगला का एक टीवी धारावाहिक कर रही हैं। गौरतलब है कि अनूप जलोटा, विनोद राठौड़ व जौली मुखर्जी के साथ को-एक्टर के तौर पर वह स्टेज शो कर चुकी हैं। अनूप जलोटा को वह बेहद डाउन टू अर्थ पर्सन मानती हैं। उन्होंने अनूप जी से काफी कुछ सीखा भी है।

पूजा गांगुली भोजपुरी स्टार खेसारी लाल यादव के साथ कई रीजनल फिल्मे लीड हिरोइन के रूप में कर चुकी हैं जिनमे कुली नम्बर वन, “जाल एक साजिश” इत्यादि का नाम उल्लेखनीय है। वह जल्द ही एक बंगाली और एक हिंदी मूवी में भी नजर आने वाली है। उनकी हिंदी फिल्म का टाइटल राजनंदिनी है और बंगाली फिल्म का टाइटल है “2009”। राजनंदिनी की शूटिंग कोलकाता, रांची और मुंबई में की गई है। इसके प्रोड्यूसर सुधीर दत्ता, डायरेक्टर तन्मय राय हैं।

आजकल पूजा गांगुली “जी बांगला” का टीवी शो “जीवन साथी” कर रही हैं यह एक पारिवारिक धारावाहिक है। दुर्गा पूजा के मौके पर उनका एक बंगाली सांग भी रिलीज होने वाला है।

पूजा गांगुली अल्का याग्निक और श्रेया घोषाल को अपनी पसंदीदा गायिका मानती हैं। पूजा को सिंगिंग एवं अभिनय दोनों का पैशन है। उन्हें उम्मीदें है कि भविष्य में उनके करियर में कुछ और भी अच्छा होगा। उन्होंने मेहनत और काबलियत के बल पर यह मुकाम पाया है और वह प्रतिभा को ही सर्वोपरि मानती हैं।

About गाज़ी मोईन

गाजी मोईन मुंबई में काफ़ी समय से फ़िल्मी दुनिया में बतौर गीतकार, राईटर और फ़िल्म जर्नलिस्ट एक्टिव हैं। वह कवि भी हैं और आप मुंबई सहित देश भर के कई कवि सम्मेलनों और मुशायरों में अपनी शायरी पेश करते आए हैं। ऑल इंडिया रेडियो मुम्बई पर नियमित रूप से वह अपनी रचनाएं पेश करते आए हैं। म्यूज़िक एलबम "तू ही तो था" और "शब" के लिए लिखे हुए उनके गीत काफी मक़बूल हुए हैं। सिंगर रूप कुमार राठौड़ और ग़ज़ल सिंगर सोनाली राठौड़ की आवाज़ में उनके गीत और ग़ज़लें रिकॉर्ड हैं जिन्हें रेडियो मिर्ची से प्रसारित किया गया। गाज़ी मोईन ने दूरदर्शन के कई सीरियल्स लिखे हैं, कई म्यूज़िक चैनल से जुड़े रहे हैं और फ्रीलांसर के रूप में कई अख़बारों, मैगज़ीन के लिए लिखते रहे हैं। गाज़ी मोईन मुंबई में द इंडियन परफॉर्मिंग राईट सोसाइटी लिमिटेड के मेंबर भी हैं। गाज़ी मोईन को उनके योगदान के लिए "सिनेमा आजतक अचीवमेंट अवॉर्ड" सहित कई पुरूस्कार और सम्मानों से भी नवाजा जा चुका है। इनकी 2 पुस्तकें पब्लिश हो चुकी हैं।

View all posts by गाज़ी मोईन →

Leave a Reply