रक्षा बंधन के लिए अक्षय कुमार ने बढ़ाया अपना वजन, जानिए क्या कहा बॉलीवुड के खिलाड़ी ने !

रक्षा बंधन के लिए अक्षय कुमार ने बढ़ाया अपना वजन, जानिए क्या कहा बॉलीवुड के खिलाड़ी ने !

बॉलीवुड सितारे अक्सर अपनी फिल्मों और अपने किरदारों के अनुसार अपने वजन घटाते या बढ़ाते रहते हैं। पर वे हमेशा खुद को फिट रखते हैं। इस लिस्ट में सबसे ऊपर अक्षय कुमार का नाम शामिल है। इस बात से कोई इंकार नहीं कर सकता है कि बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने अपने पूरे करियर में फिटनेस को हमेशा कायम रखा है। लेकिन अब उन्हें अपने मन मुताबिक खाने पीने का एक सुनहरा मौका मिला। दरअसल अक्षय निर्देशक आनंद एल राय की फ़िल्म ‘रक्षा बंधन’ (Raksha Bandhan) में दिल्ली के रहने वाले व्यक्ति का चरित्र निभा रहे हैं और इस भूमिका के लिए अक्षय कुमार को अपना वजन ज्यादा करना पड़ा है।
दिलचस्प बात यह है कि डायरेक्टर रोहित शेट्टी की एक्शन फिल्म सूर्यवंशी के लिए एक पुलिस वाले के रूप में दुबले दिखने के लिए उन्हें छह किलो वजन कम करना पड़ा था।

हालांकि, अक्षय कुमार अपने वजन बढ़ने की बात को लेकर बिल्कुल भी शिकायत नहीं कर रहे हैं। उनका कहना है कि-

“मैं एक चरित्र के लिए वजन कम करने या वजन बढ़ाने की प्रक्रिया का काफी आनंद लेता हूँ क्योंकि मैं इसे स्वस्थ तरीके से करने में सक्षम हूँ । मैंने पूरी तरह से प्राकृतिक प्रक्रिया से 5 किलो अपना वजन बढ़ाया है। और इसने मुझे मेरी माँ के हाथ का हलवा खाने का आनंद भी दिया है। क्या आशीर्वाद है!”

रक्षा बंधन के लिए अक्षय कुमार ने बढ़ाया अपना वजन, जानिए क्या कहा बॉलीवुड के खिलाड़ी ने !
अक्षय कुमार पहले और बाद में

अक्षय कुमार फिलहाल मुंबई में फ़िल्म रक्षा बंधन की शूटिंग कर रहे हैं, फिल्म में उनकी बहनों की भूमिका निभाने वाली पाँच नई अभिनेत्रियाँ उन के साथ स्क्रीन स्पेस साझा करते हुए नजर आएंगी।

आपको बता दें कि कलर येलो प्रोडक्शंस और केप ऑफ़ गुड फिल्म्स के बैनर तले बन रही रक्षा बंधन फ़िल्म एक सम्पूर्ण पारिवारिक सिनेमा है। आनंद एल राय द्वारा निर्देशित इस फिल्म में बहुमुखी कलाकार अक्षय कुमार मुख्य क़िरदार में है। पिछले साल रक्षा बंधन त्यौहार के मौके पर इस फ़िल्म की घोषणा की गई थी। फिल्म की कहानी भाई-बहन के बंधन के इर्द-गिर्द घूमती है। अक्षय कुमार अपनी इस फ़िल्म को बेहद खास मानते हैं “रक्षा बंधन हम सभी के लिए एक विशेष फिल्म है, शायद ही कभी ऐसी शुद्ध और सरल फिल्म बनी हो।”

डायरेक्टर आनंद एल राय भी इस फ़िल्म को लेकर उत्साहित हैं। उनका कहना है-

“रक्षा बंधन एक दिल को छू लेने वाली कहानी है।  अक्षय सर एक व्यक्ति के रूप में बहुत केयरिंग और सहयोगी हैं।  मैं उनकी उन विशेषताओं का उपयोग रक्षा बंधन में बड़े भाई के चरित्र के लिए करने की उम्मीद कर रहा हूं। मैंने अतरंगी रे के बाद फिर से टीम बनाने के लिए इससे बेहतर फिल्म नहीं मांगी होगी।  आशा करता हूं कि हम साथ में ऐसे कंटेंट बनाते रहे जो हमारे दर्शकों को उत्साहित करते है।”

वाकई यह अक्षय कुमार का ही करिश्मा है कि वह इतने बड़े स्टार होने के बाद भी साल में कई कई फिल्में करते हैं। उनकी एनर्जी और उनका टाइम मैनेजमेंट देखने लायक होता है। रक्षा बंधन के अलावा उनके कई अपकमिंग प्रोजेक्ट्स हैं।

About गाज़ी मोईन

गाजी मोईन मुंबई में काफ़ी समय से फ़िल्मी दुनिया में बतौर गीतकार, राईटर और फ़िल्म जर्नलिस्ट एक्टिव हैं। वह कवि भी हैं और आप मुंबई सहित देश भर के कई कवि सम्मेलनों और मुशायरों में अपनी शायरी पेश करते आए हैं। ऑल इंडिया रेडियो मुम्बई पर नियमित रूप से वह अपनी रचनाएं पेश करते आए हैं। म्यूज़िक एलबम "तू ही तो था" और "शब" के लिए लिखे हुए उनके गीत काफी मक़बूल हुए हैं। सिंगर रूप कुमार राठौड़ और ग़ज़ल सिंगर सोनाली राठौड़ की आवाज़ में उनके गीत और ग़ज़लें रिकॉर्ड हैं जिन्हें रेडियो मिर्ची से प्रसारित किया गया। गाज़ी मोईन ने दूरदर्शन के कई सीरियल्स लिखे हैं, कई म्यूज़िक चैनल से जुड़े रहे हैं और फ्रीलांसर के रूप में कई अख़बारों, मैगज़ीन के लिए लिखते रहे हैं। गाज़ी मोईन मुंबई में द इंडियन परफॉर्मिंग राईट सोसाइटी लिमिटेड के मेंबर भी हैं। गाज़ी मोईन को उनके योगदान के लिए "सिनेमा आजतक अचीवमेंट अवॉर्ड" सहित कई पुरूस्कार और सम्मानों से भी नवाजा जा चुका है। इनकी 2 पुस्तकें पब्लिश हो चुकी हैं।

View all posts by गाज़ी मोईन →

Leave a Reply